अमेरिका के पास एलियन्स का विमान, नौसेना का भी हुआ सामना | alien ufo news hindi

अमेरिका के पास एलियन्स का विमान, नौसेना का भी हुआ सामना |alien ufo news hindi

अनआइडेटिफाईड़ फ़्लाइंग आब्जेक्तत यानी यूएफओ हमेशा इंसानो के लिये कौतूहल का विषय रहा है। वेज्ञनिक निरंतर परग्रही जीवन की खोज मे लगे है।


अमेरिका के पास एलियन्स का विमान, नौसेना का भी हुआ सामना |alien ufo news hindi

नेवाडा स्थित अमरिकी वायुसेना का बेस केंप एरिया 51 तो एलियन्स के रहस्यो को लेकर ही चर्चा मे रहा है। अमरीकी खुफिया एजेन्सी CIA के पुर्व अधिकारी डेविड चाल्स ग्रश ने यह कहकर चौका दिया है कि अमरीका के पास एसा नान ह्यूमन एयरक्राफ्ट है, जो यूएफओ से जुडा है। उनकी माने तो अमरीका ने एसे कई एयरक्राफ्ट को तलाशा ओर उन्हे छुपा दिया। ग्रश ने यह खुलासा वेबसाइट डीब्रीफ के हवाले से किया गया है।

अमरीकी सरकार ने दशकों तक जानकारी को रोक कर रखा 

ग्रश ने बताया कि अमरिकी सरकार ने दशकों तक एयरक्राफ्ट की जानकारी को रोककर रखा। ग्रश ने बताया की जब उन्होने अमरिकी काँग्रेस को इन एयरक्राफ्ट के बारे मे सिलसिलेवार जानकारी दी तो उन्हे अधिकारियो के प्रतिरोध का सामना करना पडा। 36 वर्षीय डेविड ग्रश ने इंटरव्यू मे कहा कि अमरीका में यूएफओ से जुडा टॉप सीक्रेट कार्यक्रम अभी जारी है। उन्होने यहा तक कहा कि गेर मानवीय एयरक्राफ्ट या तो उतरे है या क्रेश हुये है।

कौन है ग्रश 

अमरिकी खुपिया एजेन्सी मे 14 वर्ष सेवा देने के बाद व्हिसलब्लोअर ग्रश ने इस अप्रेल मे नौकरी छोड दी। अफगानिस्तान युध्द के अलावा ग्रश यूएस नेशनल जियोस्पेशियल इंटेलीजेंस एजेसी NGA  और यूएस नेशनल टोही आफिस  NRO का अनुभव रखते है।

एलियन होने का ये भी कर चुके दावा 

यूएफओ से जुडा दावा करने वाले वे अकेले नही है। नेशनल एयर ऐंड स्पेस इंटेलीजेंस सेंटर मे खुफिया अधिकारी जोनाथन ग्रे भी यूएफओ के अस्तित्व की पुष्टि कर चुके है। इसके अलावा CIA के पूर्व एजेंट जॉन रामिरेज ने हाल ही खुलासा किया कि रेप्टाइल की तरह दिखने वाले एलियन्स से उनका सामना हो चुका है। इसी वर्ष जनवरी मे नेशनल इंटेलीजेंस डायरेक्टर की एक रिपोर्ट मे बताया गया कि 2022 मे 510 जबकी 2021 मे 366 यूएफओ देखे गए थे।इसमे 171 असामान्य उड़ान की विशेषता वाले थे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने