रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय, नेटवर्थ, हाइट, वजन | Rhea Chakraborty Biography in Hindi

रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय, नेटवर्थ, हाइट, वजन, परिवार, करियर, लेटेस्ट न्यूज़ 

रिया चक्रवर्ती एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है जो बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनका नाम हाल ही में चर्चा में आया है, लेकिन यह नहीं क्योंकि उनकी कोई नई फिल्म आ रही है, बल्कि उनका नाम उनके पूर्व संबंधी, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के संबंध में जुड़ा जा रहा है।

रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय, नेटवर्थ, हाइट, वजन | Rhea Chakraborty Biography in Hindi

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद, उनके पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। इसके परिणामस्वरूप, रिया चक्रवर्ती ने मीडिया और सार्वजनिक स्थलों पर बहुत बार चर्चा का केंद्र बना है।

रिया ने बॉलीवुड में कई मूवीज़, एड्स, वीजे, और एमटीवी कार्यक्रमों में भी अभिनय किया है। रिया के जीवन से जुडी हम आपको इस लेख [ Rhea Chakraborty Biography in Hindi ]  के माध्यम से देने जा रहे है। 

रिया चक्रवर्ती का जीवन परिचय 

नाम

रिया चक्रवर्ती

जन्म तिथि

1 जुलाई, 1992

उम्र

31 साल

जन्म स्थान

बैंगलोर

राष्ट्रीयता

भारतीय

गृहनगर

बैंगलोर

धर्म

हिन्दू

जाति

बंगाली

नेटवर्थ

1.5 मिलियन डॉलर

हाइट

5 फुट 7 इंच

वजन

50 किलोग्राम


रिया चक्रवर्ती का परिवार

रिया चक्रवर्ती का जन्म 1 जुलाई, 1992 को हुआ था। उनका जन्म बैंगलोर, कर्नाटक, भारत में हुआ था। उनके परिवार में माता-पिता और एक भाई हैं। उनके पिता का नाम इंद्रजीत चक्रवर्ती है और माता का नाम संध्या चक्रवर्ती है। उनका एक भाई है जिनका नाम शोविक चक्रवर्ती है।

रिया ने अपनी पढ़ाई को अंबाला के आर्मी पब्लिक स्कूल से पूरा किया और फिर मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के बल पर अपना स्थान बनाया है।

रिया चक्रवर्ती का करियर 

रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में टेलीविजन के माध्यम से की। उन्होंने एमटीवी इंडिया के टीवीएस स्कूटी टीन डीवा में प्रतिस्थापन प्राप्त करने का दौरा किया, जहां उन्होंने पहली रनर-अप की पदक स्थानीयता प्राप्त की। इसके बाद, उन्होंने एमटीवी दिल्ली में वीजे होने के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें चयनित किया गया।

रिया ने इसके बाद पेप्सी एमटीवी वासअप, टिकटैक कॉलेज बीट, और एमटीवी गोन जैसे अनेक एमटीवी शोज़ में मेजबानी की। इन प्रोजेक्ट्स में उनका प्रदर्शन उन्हें दर्शकों के बीच मान्यता प्रदान करने में मदद करता है और उन्हें एक प्रमुख टेलीविजन व्यक्तित्व बनाए रखने में सफलता मिली है।

रिया चक्रवर्ती का फ़िल्मी करियर 

2012 में, रिया चक्रवर्ती ने अपनी फिल्म की दुनिया में कदम रखा, तेलुगु फिल्म "तुनीगा तुनीगा" से जिसमें उन्होंने निधि का किरदार निभाया। सन् 2013 में, उन्होंने बॉलीवुड में "मेरे डैड की मारुति" फिल्म के जसलीन के रूप में प्रवेश किया, जिसे आशिमा छिब्बर ने निर्देशित किया था। इस फिल्म ने रिया को पंजाबी मूल लोगों के बीच में पहचान दिलाने में सफलता प्राप्त की।

सन् 2014 में, रिया ने "सोनाली केबल" में सोनाली का किरदार निभाया, जो उन्हें कॉमेडी और अभिनय की दुनिया में एक और मायने में दिखाने में सफल रहा।

2017 में, उन्होंने वाईआरएफ के बैंक चोर के किरदार में चमकाई, जिसे एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में प्रस्तुत किया गया था। उन्होंने "हाफ गर्लफ्रेंड" और "दोबारा: सी योर ईविल" जैसी फिल्मों में भी अपनी यूनिक अभिनय शैली के लिए प्रशंसा प्राप्त की।

2018 में, उन्होंने नए अभिनेता वरुण मित्र के साथ "जलेबी" में काम किया, जिसने उनकी अभिनय क्षमता को नए आयाम दिए। सन् 2019 में, उन्होंने तमिल फिल्म "धानुसू रासी नेयार्गले" में भी अपना परिचय दिलाया।

रिया चक्रवर्ती ने अपने अभिनय से लोगों को मनोरंजन के दुनिया में प्रभावित किया है, और उनका करियर उभरते सितारे की तरह चमक रहा है।

रिया चक्रवाती की व्यक्तिगत जानकारी 

रिया चक्रवर्ती एक फिटनेस फ्रीक हैं और उन्होंने अपने अभिनय और मॉडलिंग करियर के दौरान इसे प्रमोट किया है। वे नियमित रूप से योग करती हैं और स्वस्थ आहार पर ध्यान देती हैं, जिससे उनका शारीरिक स्वास्थ्य बना रहता है। इसके परिणामस्वरूप, वे सुंदर और आकर्षक दिखती हैं।

रिया की आंखों का रंग गहरा भूरा है और उनके काले बाल उनके चेहरे को और भी आदर्श बनाते हैं। उनकी आहार प्राथमिकता में नॉन-वेज और सी फूड शामिल हैं।

रिया का सपना है कि वह एक दिन मरिलिन मोनरो की तरह बनें। उन्होंने विभिन्न फैशन इवेंट्स जैसे लक्मे फैशन वीक और इंडियन बीच फैशन वीक में रैम्प पर भी कदम रखा है। उन्होंने कई मैगजीन के कवर पेज पर भी अपना अद्वितीय चेहरा प्रस्तुत किया है।

रिया चक्रवर्ती का यह शैलीकृत जीवन और स्वस्थ जीवनशैली उन्हें उनके फैन्स के बीच में और भी पॉपुलर बनाती हैं।

रिया चक्रवर्ती लेटेस्ट न्यूज़ 

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी जांच के सिलसिले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से जारी किए गए 'लुकआउट सर्कुलर' के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में चुनौती देने के लिए याचिका दाखिल की है। राजपूत की मौत की जांच में सीबीआई द्वारा जारी की गई इस सर्कुलर को रिया ने रद्द करने का आग्रह किया है क्योंकि उन्हें एक पेशेवर कार्यक्रम के लिए विदेश यात्रा करनी है।

रिया ने अपनी याचिका में सर्कुलर को रद्द करने का अनुरोध किया है। उन्होंने एक अलग अर्जी में सर्कुलर को अस्थायी रूप से निलंबित करने की मांग की है क्योंकि उन्हें विदेश यात्रा के लिए जाना है। उनके वकील ने बताया कि सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने और 'लुकआउट सर्कुलर' जारी होने के लगभग तीन साल हो गए हैं, लेकिन आज तक कोई अन्य प्रगति नहीं हुई है।

रिया ने यह जानने के लिए आग्रह किया कि क्या उन्होंने पहले विदेश यात्रा की थी। इस पर उनके वकील ने कहा कि मादक पदार्थों से जुड़े मामले में जमानत हासिल करने के बाद रिया को विशेष एनडीपीएस अदालत से विदेश यात्रा की अनुमति मिल गई थी, लेकिन सीबीआई के 'लुकआउट सर्कुलर' के कारण उन्होंने ऐसा नहीं कर सकीं।

FAQ. 

1. रिया चक्रवर्ती कौन है ?

- रिया चक्रवर्ती एक भारतीय अभिनेत्री और बॉलीवुड फिल्म उद्योग की एक प्रमुख हस्ती हैं।

2. रिया चक्रवर्ती की उम्र क्या है ?

-  31 वर्ष

3. रिया चक्रवर्ती की हाइट कितनी है ?

- 5 फुट 7 इंच

4. रिया चक्रवर्ती किसकी बेटी है

- आर्मी ऑफिसर इन्द्रजीत चक्रवर्ती की बेटी है.

5. रिया चक्रवर्ती का सुशांत सिंह राजपूत से क्या कनेक्शन है?

- रिया चक्रवर्ती, सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिश्ते में थीं और 2020 में उनकी असामयिक मृत्यु के बाद उनके साथ उनका संबंध मीडिया के ध्यान का केंद्र बन गया।

6. रिया चक्रवर्ती पर क्या थे आरोप?

- रिया को आत्महत्या के लिए उकसाने, नशीली दवाओं से संबंधित आरोप और वित्तीय अनियमितताओं सहित विभिन्न आरोपों का सामना करना पड़ा। हालाँकि, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि कानूनी कार्यवाही और जाँच जारी है, और उसने सभी आरोपों से इनकार किया है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने