सिद्धार्थ मल्होत्रा का जीवन परिचय | Sidharth Malhotra Biography In Hindi

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जीवन परिचय | Sidharth Malhotra Biography In Hindi, Career, Education, movies, Family, Net Worth, Jivani, sidharth malhotra and kiara advani Marriage Date

Sidharth Malhotra Biography In Hindi, Career, Education, movies, Family, Net Worth

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म एक पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था। परिवार में उनके पापा सुनील मल्होत्रा माता रीमा मल्होत्रा और उनके एक भाई हैं और ये सब दिल्ली, भारत में रहते हैं। वे एक भारतीय अभिनेता और जाने माने मॉडल हैं जो हिन्दी फिल्मों में दिखाई देते हैं।

1.1 सिद्धार्थ मल्होत्रा का जीवन परिचय (Sidharth Malhotra Biography In Hindi)

सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) का जन्म 16 अक्टूबर 1985 को दिल्ली, भारत में हुआ था। उन्होंने स्कूल और कॉलेज के दौरान क्रिकेट को खेला था। सिद्धार्थ का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता, सुनील मल्होत्रा, मर्चेंट नेवी में एक कप्तान थे, और उनकी माँ रिम्मा मल्होत्रा एक गृहिणी हैं। उनका एक भाई है, हर्षद मल्होत्रा, जो एक बैंकर है। 


1.2 सिद्धार्थ मल्होत्रा करियर (Sidharth Malhotra Career)

मल्होत्रा ने 18 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया था। पेशे से असंतुष्ट, उन्होंने 2010 की फिल्म माइ नेम इज़ ख़ान में करण जौहर के सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने फिल्मो में करियर की शुरुआत स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012) में एक प्रमुख भूमिका के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरुष पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार नामांकन मिला।

मल्होत्रा ने कॉमेडी-ड्रामा हंसी तो फंसी (2014) में एक महत्वाकांक्षी व्यवसायी, और एक विलन (2014) में एक कठोर अपराधी, और पारिवारिक नाटक कपूर एण्ड सन्स (2016) में एक महत्वाकांक्षी लेखक की भूमिका निभाई। उन्होंने इस शुरुआती सफलता के बाद कई फिल्मों में काम किया। 


1.3 सिद्धार्थ मल्होत्रा शिक्षा (Sidharth Malhotra Education)

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक भारतीय अभिनेता और पूर्व मॉडल हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से पूरी की, जहाँ उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में डिग्री के साथ स्नातक किया।


1.4 सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्मे (Siddharth Malhotra movies)

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक भारतीय अभिनेता हैं जो कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दिए हैं। 

  • स्टूडेंट ऑफ द ईयर (2012)
  • हंसी तो फंसी (2014)
  • एक विलेन (2014)
  • कपूर एंड संस (2016)
  • ए जेंटलमैन (2017)
  • इत्तेफाक (2017)
  • जबरिया जोड़ी (2019)
  • मरजावां (2019)
  • शेरशाह (2021)
  • मिशन मजनू (2022)


1.5 सिद्धार्थ मल्होत्रा नेट वर्थ (Siddharth Malhotra Net Worth)

सिद्धार्थ मल्होत्रा की अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 75 करोड़ (10 मिलियन डॉलर), रुपये है। वह हर महीने लगभग 6 करोड़ रुपये कमाते हैं, और पिछले कुछ वर्षों में उनकी स्टार पावर में वृद्धि के कारण, वह अब प्रत्येक फिल्म के लिए 8 से 9 करोड़ रुपये की मांग करते हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा के स्वामित्व वाली हार्ले डेविडसन डायना फैट बॉब की कीमत करीब 16 लाख रुपये है। इसके अतिरिक्त, उनके पास दो एसयूवी हैं: एक लैंड रोवर रेंज रोवर वोग, जिसकी कीमत 1.8 करोड़ रुपये है, और एक मर्सिडीज बेंज एमएल 350 4मैटिक, जिसकी कीमत 56 मिलियन रुपये से 1.5 करोड़ रुपये के बीच है।


1.6 बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (sidharth malhotra and kiara advani Wedding)

         

         सिद्धार्थ मल्होत्रा का जीवन परिचय | Sidharth Malhotra Biography In Hindi, Career, Education, movies, Family, Net Worth, Jivani, sidharth malhotra and kiara advani wedding date


बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने जैसलमेर की सूर्यागढ़ होटल में मंगलवार (Siddharth Kiara Marriage Date 07/02/2023) को अग्नि को साक्षी मान शादी कर जीवन की नई पारी की शुरुआत की। इस मौके पर दोनों के परिवारजनों के अलावा कई नामी-गिरामी दोस्त मेहमानों के तौर पर मौजूद थे। अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था के साये में युगल ने सूर्यागढ़ के बावड़ी कहलाने वाले क्षेत्र में विदेशी फूलों से सजे मंडप में हिंदू रीति- रिवाजों से शादी की। दिल्ली से मंगवाए बैंड की स्वर लहरियों के बीच सफेद घोड़ी पर सवार होकर दूल्हा सिद्धार्थ मल्होत्रा निर्धारित विवाह स्थल तक पहुंचा। होटल की चारदीवारी के बीच निकली बारात में शामिल सिद्धार्थ के परिवारजनों व मित्रों ने बैंड के साथ पंजाब से आई ढोल पार्टी की धुनों पर डांस किया। होटल में मंगलवार को शाही अंदाज में रात्रि भोज का आयोजन हुआ। जिसमें मेहमानों को कई देशों के साथ भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लजीज व्यंजन परोसे जाने हैं। इनमें जैसलमेर का बेसन व देशी घी से तैयार होने वाला प्रसिद्ध घोटुआं लड्डू भी शामिल रहा। 



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने